PUBG मोबाइल इंडिया को भारत में लॉन्च की अनुमति नहीं- MeitY

Pubg Mobile India - launch date - After ban - News in Hindi

Pubg Mobile Launch in India 

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने Pubg Mobile India को भारत में लॉन्च के लिए R.T.I के जवाब में कहा।

Pubg Mobile Launch Crash:-

पबजी मोबाइल इंडिया को भारत में लॉन्च करने के लिए Ministry of Education and Information Technology (Meity) के द्वारा कोई अनुमति नहीं दी गई है। सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा दो अलग-अलग आरटीआई आवेदनों के जवाब में दी गई प्रतिक्रियाएं सामने आई है।

Pubg कॉर्पोरेशन ने पिछले महीने Pubg Mobile India को भारत में लांच करने की घोषणा की थी। पब्जी को भारत में फिर से लांच करने की खबर से लोगों में पब्जी को लेकर उम्मीद की किरण जाग चुकी है।

Pubg Launch cancel by Indian government:-

मंत्रालय ने 12 दिसंबर को अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि  MeitY ने पबजी मोबाइल इंडिया को प्रक्षेपण के लिए कोई अनुमति नहीं दी है। मंत्रालय द्वारा दी गई प्रतिक्रियाओं से इस बारे में कोई स्पष्ट बात साबित नहीं होता है कि भारत में Pubg Mobile India के लॉन्च को लेकर भारत सरकार द्वारा समर्थन मिलेगा या नहीं।

Pubg Mobile India को MeitY के द्वारा मंजूरी नहीं:-

MeitY की प्रतिक्रिया यह है कि वह किसी भी मोबाइल एप या वेबसाइट को शुरू करने की अनुमति नहीं देता है। इसका मतलब यह है कि आधिकारिक तौर पर यह किसी ऐप को पूर्व अनुमोदित नहीं करेगा।

हालांकि आरटीआई के जवाब को देखते हुए पबजी कॉर्पोरेशन को पबजी मोबाइल इंडिया को लॉन्च के लिए अधिक समय लेने की आवश्यकता हो सकती है। यह देखते हुए कि उसे MeitY के द्वारा मंजूरी नहीं मिली है।

Pubg Mobile को भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित करने के कुछ समय बाद ही पब्जी कॉरपोरेशन ने चाइनीज कंपनी Tencent games से पबजी मोबाइल फ्रेंचाइजी और प्रकाशन के सारे अधिकार अपने कब्जे में ले लिया।

लोकल वर्जन में बैटल रॉयल गेम:-

पब्जी कॉरपोरेशन ने पब्जी के कंप्यूटर वर्जन जो कि पबजी मोबाइल से पहले लांच किया गया था इसे और बेहतर बनाने के लिए इसमें कई खेल सामग्री में सुधार किया जा रहा है। ताकि पब्जी के पी.सी. प्लेयर को और भी बेहतर खेल का आनंद मिल सके।

दक्षिण कोरियाई कंपनी ब्लू व्हेल ने चाइनीज कंपनी टेंसेंट गेम्स से अपने सारे अधिकार लेने के बाद पबजी मोबाइल इंडिया को लोकल वर्जन में बैटल रॉयल गेम को प्रस्तुत करने के लिए भारतीय बाजार में 100 मिलियन डॉलर यानी 734 करोड़ रुपए निवेश करने का वादा किया है।

Keyword: Pubg Mobile India, news in Hindi, latest news pubg mobile India, today news, cancel by Indian government, launch date, MeitY, story in Hindi, banned in India news in Hindi, addiction, game, side effect, aajtak, zee news, today story, unban 

..आपको यह पोस्ट कैसा लगा कृपया कमेंट करके बताएं, कोई सवाल हो तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है। और इसी तरह के पोस्ट आगे पढ़ने के लिए हमारे वेबपेज को फॉलो कीजिए। - wWw.Reyomind.com

Post a Comment

0 Comments