Bitcoin Price: नकदी बढ़ने और डॉलर में कमजोरी से बिटकॉइन में उछाल, एक साल में 210 फीसदी का रिटर्न

Bitcoin price - India - in Hindi - highest 2020 - Covid- 19

Bitcoin price in India 2020

कोरोना महामारी के बीच साल 2020 में बिटकॉइन में 210 फीसदी का रिटर्न मिला है.

कोरोनावायरस की वजह से बिगड़ी अर्थव्यवस्था के बीच जहां सारे बाजारों में मंदी पड़ी हुई है वहीं शेयर बाजार तथा सोना चांदी की बाजारों में मजबूती बनी हुई है।

दुनिया भर की अर्थव्यवस्थाओं का हालात एक जैसा देखा जा रहा है। लेकिन शेयर बाजार काफी उछाल में है। वहां पर बाहर देखी जा रही है। शेयर बाजार में निवेश करने वालों को अच्छी रिटर्न के साथ अच्छी कमाई हो रही है। इसके साथ क्रिप्टोकरंसी में भी जोरदार तेजी देखने को मिल रही है।

लिक्विडिटी(नकदी) और डॉलर में कमजोरी होने की वजह से क्रिप्टोकरंसी झूम रहा है। बताया जा रहा है कि 1 साल के अंदर बिटकॉइन ने 210 भेज दी तक का रिटर्न दिया है। विशेषज्ञों का मानना है कि क्रिप्टोकरंसी में लिक्विडिटी(नकदी) बढ़ने और डॉलर में कमजोरी से जोरदार तेजी आई है। ग्लोबल इंस्टीट्यूशन की तरफ से भी अच्छी खरीदारी आते हुए दिखाई दी है।

बिटकॉइन प्राइस:-

साल 2020 में बिटकॉइन ने 210 फ़ीसदी का रिटर्न दिया है। इस साल बिटकॉइन का प्राइस $23000 डॉलर के पार चला गया है। जो कि 1 बिटकॉइन की कीमत भारतीय रुपए में करीब 1693000 रुपए है।

बिटकॉइन ने अपने समय में सबसे अधिक $23140 डॉलर तक का हाई रिकॉर्ड रखा है। जो कि एक बिटकॉइन की कीमत भारतीय रुपए में लगभग 1700000 रुपए है।

Keyword: Bitcoin price India, news in Hindi, latest news India, today news, Indian government, story in Hindi, banned in India news in Hindi, addiction, game, side effect, aajtak, zee news, today story, unban, bitcoin highest price, dollar,  ripple, 

..आपको यह पोस्ट कैसा लगा कृपया कमेंट करके बताएं, कोई सवाल हो तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है। और इसी तरह के पोस्ट आगे पढ़ने के लिए हमारे वेबपेज को फॉलो कीजिए। - wWw.Reyomind.com

Post a Comment

0 Comments